Followers

Tuesday, August 19, 2014

इतना प्यारा ख़त लिखती हो

अनीसा तुम इतना प्यारा ख़त लिखती हो कि उसे पढ़कर मेरा सारा गुस्सा काफूर हो जाता है . पता है अनीसा मुझे तुम पर इतना गुस्सा आ रहा था कि पूछो मत . क्योंकि अब मुझे डर है मेरे बताने पर  शायद तुम नाराज हो जाओ. 
अनीसा, मैं सोच रहा था कि - एक बार तुम्हारा फोन तो आ जाये फिर अपना सारा गुस्सा तुम पर उतार दूँ. मगर तुम्हार फोन आने से पहले ही मेरे पास तुम्हार ख़त आ गया. 
जब मैं बुआ जी को छोड़ने जा रहा था तो अपने आप पर तो गुस्सा आ ही रहा था , क्योंकि तुम्हारे पास आने का प्लान बनते-बनते बिगड़ गया था और मैं नाराज़ होकर घर से आया था . मगर अपने से ज्यादा तुम पर गुस्सा आ रहा था . उस वक़्त मैं सोच रहा था- प्यार एक झूठ है , धोखा है , फरेब है और सोचा घर जाकर इस पर एक नज़्म लिखूंगा . लेकिन फिर मैंने ऐसा कुछ नहीं किया और पूरे दिन घर नहीं आया  और अगले दिन मेरठ आ गया. ! 

- 27.04.02